Free join stgcmi

Free  join stgcmi
Free Register now

Sunday 25 August 2019

Pv sindhu won gold medal in world badminton championship 2019 latest by stgcmi stgcmi18 india

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनीं
Pv sindhu won gold stgcmi India


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने पर भारतीय बैडमिंटन स्टार पी.वी. सिंधु को बधाई दी है. सिंधु की इस ऐतिहासिक जीत के बाद मोदी ने ट्वीट किया, 'प्रतिभा की धनी पी.वी. सिंधु ने एक बार फिर भारत को गौरवान्वित किया है. बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने के लिए उन्हें बधाई.'
मोदी ने लिखा, 'बैडमिंटन के प्रति उनका लगन और समर्पण प्रेरणादायक है. पी.वी सिंधु की सफलता खिलाड़ियों की पीढ़ियों को प्रेरित करेगी.' इस जीत के साथ ही सिंधु विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं. वह इससे पहले बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में वर्ष 2017 और 2018 में रजत तथा 2013 व 2014 में कांस्य पदक जीत चुकीं हैं और उनके पांच पदक हो गए हैं.
ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने रविवार को बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर चैम्पियनशिप में पहली बार स्वर्ण पदक जीत लिया. इस जीत के साथ ही सिंधु विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं.
हैं। वीडियो देखें

सिंधु ने ओकुहारा को सीधे गेम में एकतरफा अंदाज में 21-7, 21-7 से पराजित किया. यह मुकाबला 38 मिनट तक चला. इस जीत के साथ ही सिंधु ने ओकुहारा से खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 9-7 का कर लिया है. भारतीय बैडमिंटन स्टार सिंधु ने इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही 2017 के फाइनल में आकुहारा से मिली हार का हिसाब भी बराबर कर लिया. सिंधु की इस ऐतिहासिक जीत के बाद उन्हें बधाइयां मिल रही हैं.
बता दें कि साल 2017 और 2018 में रजत तथा 2013 व 2014 में कांस्य पदक जीत चुकीं सिंधु ने पहले गेम में अच्छी शुरुआत की और 5-1 की बढ़त बना ली. भारतीय खिलाड़ी इसके बाद 12-2 से आगे हो गईं. सिंधु ने इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और 16-2 की लीड लेने के बाद 21-7 से पहला गेम जीत लिया. भारतीय खिलाड़ी ने 16 मिनट में पहला गेम अपने नाम किया.
अधिक जानकारी के लिए यह वीडियो देखें

दूसरे गेम में सिंधु ने 2-0 की बढ़त के साथ शुरुआत करते हुए अगले कुछ मिनटों में 8-2 की लीड कायम कर ली. ओलम्पिक पदक विजेता भारतीय खिलाड़ी ने आगे भी अपने आक्रामक खेल के जरिये अंक लेना जारी रखा. सिंधु ने मुकाबले में 14-4 की शानदार बढ़त बना ली. इसके बाद उन्होंने लगातार अंक लेते हुए 21-7 से गेम और मैच समाप्त करके बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में पहली बार स्वर्ण पदक जीत लिया.
आज ही जुड़े देश के सबसे बडे मूवमेंट #stgcmi से जानकारी पसंद आई तो शेयर करे

No comments:

Post a Comment

How to organize stgcmi youthtalk2020

सेव द गर्ल चाइल्ड मूवमेंट इंडिया मे  कालेज स्कूल ngo भेजने लगे है एन्ट्रीज आप भी भेज सकते है बस ये करे How to organize stgcmi youthtalk2...

read this